New Adhaar Card ऐसे करें डाउनलोड ।देखे आधार कार्ड का नए लुक को

_____New Adhaar Card कैसे डाउनलोड करें

जैसा कि साल 2023 का अंत होने जा रहा है और नए कैलेंडर 2024 मेंं बदलने वाला है ।वहीं Udai Portal ने भी अपने वेबसाइट का इंटरफेस बदला लिया साथ ही Adhaar Card के पुराने लुक को चेंज कर दिया हैं।
ओर तो ओर भारत सरकार नें आधार कार्ड से जुडे कुछ नियमों को बदल स्पष्ट कर दिया है जिसे आपको जानना बहुत आवश्यक है ।

चलिये अब जानते है कि कैसे इस नए आधार कार्ड को  डाउनलोड कर सकते है और आधार कार्ड के नियमों मेंं कौन कौन से बदलाव किए है जिसे अगर आप नहीं जानते है तो आप भविष्य में परेशानियां झेल सकते है।

New Adhaar Card कैसे डाउनलोड करें

देखिए udai portal को भले ही बदलाव किया है लेकिन आधार डाउनलोडिंग प्रोसेस वही है ।जैसे पहले आप आधार कार्ड  डाउनलोड करते थें वैसे ही अभी भी अपने इस नए आधारकार्ड को डाउनलोड कर सकते है ।ओर फिर भी अगर आपको आधार कार्ड डाउनलोड करना नहीं आता है तो इस पोस्ट के माध्यम से आप आधार डाउनलोड कर सकते है बस इसके लिए नीचें दिए गए स्टेप्स को फोलो करें।

तो सबसे पहले आपको Udai के ऑफिसल वेबसाइट में जाना है।Get Adhaar वाले सेक्शन में Download Adhaar पर  किल्क  करें ,पुनःDownload Adhaar पर किल्क कर अपने आधार नंबर या VID भर कर डाउनलोड आधार पर किल्क करें। आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा जिसे वहां भर कर आधार डाउनलोड कर सकते है।
  • Udai वेबसाइट पर जाएं
  • Download Adhaar पर किल्क करें
  • आधार नंबर या VID डालें
  • Captcha को भरें
  • OTP को भरें
  • आधार डाउनलोड करें
  • आधार कार्ड को खोले
  • अपने नाम के 4 letters को capital में ओर अपने जन्म साल को भर आधार देखें।

आधार में क्या क्या हुए बदलाव।

पुराने आधार के मुकाबले नए आधार कार्ड में आपके फोटो पहचानता को थोड़ा बडा और स्पष्ट कर दिया गया है ।और आधार कार्ड के निमयों में कौन कौन से बदलाव हुये है ।ओर आधार उपयोग निमयों को भी आपके नए आधार कार्ड में दिखाया गया है।

आधार कार्ड के निमयों में कौन कौन से हुए बदलाव

आधार कार्ड उपयोग  नियमों में कुछ बदलाव किए है जहाँ इन्होंने कहा है कि आधार कार्ड का उपयोग आप अपने पहचानता(identity) के लिए कर सकते है ,न जन्मतिथि या नागरिकता के लिए।



Bablu Saw

नमस्कार दोस्तों स्वागत हमारे वेबसाइट Bharateey Samachar में।मेरा नाम बबलू साव है जो इस वेबसाइट का Founder हुं ।साथ ही मैं B.A का छात्र भी हुं ।इस वेबसाइट को बनाने का एक ही उद्देश्य है कि मुझे लेख लिखना पंसद है ।भारतीय समाचार के इस वेबसाइट में शिक्षा,मनोरंजन,रोजगार,बिजनेस,फाइनेंस,हेल्थ,ऑटो और राजनीतिक से संबंधित पोस्ट लिखता हुं।facebooktwitterwhatsapp

और नया पुराने

संपर्क फ़ॉर्म